Breaking News

हौसला बनाना जरूरी है, सच्चे कलाकार कभी हार नहीं मानतेः रवि छाबड़ा

  • कुंडली भाग्य, परमावतार श्री कृष्ण जैसे 16 टीवी सीरियल में निभा चुके हैं अहम किरदार
  • वेब सीरीज एलएसडी और ‘बिसात‘- खेल शतरंज का में कर चुके हैं काम

मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। कुछ इसी तरह अपने हौसलों की उड़ान भरकर हरियाणा के रवि छाबड़ा आज मनोरंजन जगत का जाना पहचाना चेहरा बन गए हैं।
कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य, परमावतार श्री कृष्ण जैसे सीरियल में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं।  टेलीफोनिक इंटरव्यू में रवि ने बताया कि अगर आप खुद पर विश्वास रखेंगे तो हर काम आसान हो जाएगा।

रवि छाबड़ा मूल रूप से जगाध्री, यमुना नगर, हरियाणा के रहने वाले है। उनका जन्म 12 अक्टूबर 1988 में हुआ था । उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक है। उनके परिवार की बात करें तो उनके परिवार में माता-पिता और दो भाई है, संदीप छाबड़ा और दीपक छाबड़ा। एक्टिंग से पहले रवि एक फिटनेस ट्रेनर भी रह चुके हैं। रवि के पिता मदन लाल छाबड़ा बिजनेस मैन हैं और उनकी मां नीलम छाबड़ा हाउस वाइफ हैं। रवि के भाई संदीप छाबड़ा और दीपक छाबड़ा जगाध्री यमुना नगर में मोबाइल स्टोर चलाते हैं जो कि शहर में मेगा मोबाइल स्टोर के नाम से काफी फेमस है।

रोडीज और एमटीवी स्पिट्सविला के ऑडिशन में रिजेक्ट हुए मगर हार नहीं मानी। रवि अपने करियर को लेकर आगे बताते हैं कि वो उन्होंने रोडीज़ और स्प्लिट्सविला जैसे रियलिटी शो के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन वहां उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया। रवि बताते हैं कि जब 2017 में वह मुंबई आये थे तब वह अखिल भारतीय सांस्कृतिक संस्थान (ABSS थियेटर ग्रुप) में एक्टिंग की बारीकियां सीखने के लिए गए थे। इसके बाद रवि ने बहुत सारे थियेटर में भी काम किया। रवि को टीवी इंडस्ट्री में अपना पहला ब्रेक कास्टिंग डायरेक्टर धनंजय पांडे के जरिए एंड टीवी के सीरियल परमावतार श्री कृष्ण में मिला था। इस सीरियल में रवि ने कंस के भाई का रोल अदा किया था। रवि अब तक 16 से ज्यादा टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

कोरोना काल में हौसला बनाकर रखें, कलाकार कभी हार नहीं मानते
कोरोना संक्रमण की वजह से मुंबई फिल्म सिटी में शूटिंग बंद हैं ऐसे में तमाम एक्टर और टेक्नीशियन परेशान हैं। रवि का कहना है कि टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोग अपना हौंसला बना कर रखें। कोविड बचाव के सभी नियम अपनायें एक कलाकार को कभी हार नहीं माननी चाहिए। उन्होंने कोरोना से हाल ही में संक्रमित हुए दिलदार अभिनेता सोनू सूद के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ ईश्वर से की है।

रवि छाबड़ा ने इन टीवी सीरियल्स में निभाए हैं अहम किरदार –
– परमावतार श्री कृष्ण धारावाहिक
– शक्तिपीठ के भैरव
– सोनी टीवी के लिए गणेश – 2018 (असुर )
– स्टार भारत के लिए सावधान इंडिया – 2019 (अमित)
– स्टार भारत (नकारात्मक का भाई) 2019 के लिए मुस्कान
– लघु फिल्म इरफान (आतंकवादी) 2018
– सब टीवी (पंजाबी लड़का) 2018
– कुंडली भाग्य 2019
– स्टार प्लस 2020 – नमः
– कुमकुम भाग्य नेगेटिव लीड कैरेक्टर
– नागिन

रवि छाबड़ा के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

रवि छाबड़ा ने अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि वह एमएक्स प्लेयर और विक्रम भट्ट की वेब सीरीज़ में बतौर एक्टर काम कर रहे हैं। मुंबई में कोरोना और लॉकडाउन की वजह से ‘ढिंढोरा‘ वेब सीरीज का 20 फीसदी शूट और एडिटिंग बाकी है। रवि ने विक्रम भट्ट के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि विक्रम सर के साथ मुझे काम कर के बहुत कुछ सीखने को मिला है। इस वेब सीरीज़ का नाम ‘बिसात‘ खेल शतरंज का है। इसके अलावा बालाजी प्रोडक्शन्स के सीरियल के साथ उनके 2 अपकमिंग प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं पर कोरोना लॉकडाउन के चलते डिले हो रहा है। ढिंढोरा वेब सीरीज में रवि छाबड़ा भारत के नंबर वन यूट्यूबर भुवन बाम के साथ नजर आएंगे, जो कि पहली इंडिया की यूट्यूब प्रीमियम वेब सीरीज है।

एक्टिंग में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के संदेश
एक्टर रवि छाबड़ा ने एक्टिंग में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले युवाओं को लिए संदेश भी दिया है। रवि का कहना है कि हमेशा स्वंय पर विश्वास रखें। आप जीवन में कुछ भी हासिल करना चाहते हैं तो आपके सामने बहुत सारी समस्याएं आएंगी लेकिन आपको अपना ध्यान अपने टारगेट पर हमेशा केंद्रित रखना है।

About rionews24

Check Also

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार घोषित, अल्लू अर्जुन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 (National Film Awards 2023) का गुरुवार को ऐलान किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *